Menu
blogid : 6100 postid : 956770

“हमने लिया है एक संकल्प – देंगे आपको सबसे बेहतर राजनैतिक विकल्प।”

Saroj Chaudhary
Saroj Chaudhary
  • 165 Posts
  • 30 Comments

क्रन्तिकारी युवा साथियों,

“हमने लिया है एक संकल्प – देंगे आपको सबसे बेहतर राजनैतिक विकल्प।”

जगत जननी जानकी माता की पावन धरती बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है। इस पवित्र भूमि पर जन्म लेकर हमलोग अपने आप को गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। परन्तु सरकारी उदासीनता के कारण जिन समस्याओं से हमारे पूर्वजों को जूझना पड़ा और हम सब जूझ रहे हैं, कम-से-कम उन समस्याओं से हमारी आने वाली पीढ़ियों को अर्थात हमारे बच्चों को नहीं जूझना पड़े, इसके लिए हमलोगों को एकजुट होकर प्रयास करना होगा।

आखिर कब तक हमलोग दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों पर निर्भर रहेंगे और पलायन का दंश झेलते रहेंगे? हमें ऐसा बिहार बनाने का प्रयास क्यों नहीं करना चाहिए, जहाँ हम न सिर्फ अपने बच्चों को, बल्कि दूसरे राज्य के लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करा सकें? अपना परिवार, गांव और समाज को छोड़कर बाहर जानेवालों को किन-किन परेशानियों से जूझना पड़ता है ये हम सब जानते हैं। हमें इन परिस्थितियों को बदलना होगा।

बिहार को योग्य, कर्मठ, ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ, नई सोच एवं नए नजरिये वाले युवा नेतृत्व की जरुरत है। न हमारे लिए और न अपने लिए अपनी आने वाली नई पीढ़ियों के लिए अर्थात अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए “मिथिलांचल मुक्ति मोर्चा” में शामिल होकर नए बिहार के नव-निर्माण में अपना सकारात्मक और रचनात्मक योगदान दीजिए। बहुत-बहुत धन्यवाद।

सरोज चौधरी
राष्ट्रीय अध्यक्ष
मिथिलांचल मुक्ति मोर्चा
Apradh aur Nashamukt Bihar new

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply