Menu
blogid : 6100 postid : 1124566

हमने यह ठाना है – बिहारवासियों को शराब से मुक्ति दिलाना है

Saroj Chaudhary
Saroj Chaudhary
  • 165 Posts
  • 30 Comments

“हमने यह ठाना है – बिहारवासियों को शराब से मुक्ति दिलाना है।”

बिहार विधानसभा चुनाव-2015 में चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री आदरणीय नीतीश कुमार जी स्पष्ट घोषणा किये थे कि दोबारा सत्ता में आने पर बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू करेंगे। मुख्यमंत्री जी के इस घोषणा से सम्पूर्ण बिहार में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी थी। लोगों को लगने लगा था कि अब समाज को शराब जैसी बुराई से मुक्ति मिल जाएगी।

चुनाव के बाद महागठबंधन भारी बहुमत से जीत कर सत्ता में आई। इस भारी जीत में पूर्ण शराब बंदी जैसी घोषणा का महत्वपूर्ण योगदान है। परन्तु शराब बंदी को लेकर अब जो बातें सामने आ रही हैं उससे आमजनों में न सिर्फ संदेह की स्थिति उत्पन्न हुई है, बल्कि घोर निराशा भी है।
वर्त्तमान में सम्पूर्ण बिहार में शराब के कारण जान और माल की भारी क्षति हो रही है। समाज के सभ्य लोग शराब और शराबियों से परेशान हैं। अधिकतर हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य अपराध शराब के कारण ही हो रहे हैं। शराब के कारण ही सड़क दुर्घटना में आये दिन लोग असमय ही काल के गाल में समा रहे हैं।

अतः बिहार सरकार को पूर्ण शराब बंदी लागू करने के दिशा में सकारात्मक, ठोस और निर्णायक कदम उठाने चाहिए ताकि बिहारवासियों को शराब जैसी बुराई से मुक्ति मिल सके। यह व्यापक जनहित और राज्यहित में होगा।

“आइये, मिलकर अभियान चलाएँ – नशा मुक्त बिहार बनाएँ।”

जय हिन्द – जय बिहार। बहुत-बहुत धन्यवाद।

सरोज चौधरी
राष्ट्रीय अध्यक्ष
मिथिलांचल मुक्ति मोर्चा

Apradh aur Nashamukt Bihar new

Tags:   

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply